10000 रूपये के अंदर 10 सबसे अच्छा फ़ोन | Top 10 Smartphones Under Rs 10000

10000 के अंदर बेस्ट मोबाइल: आज के दौर में स्मार्ट फोन हर दूसरे व्यक्ति की ज़रूरत बना हुआ है क्योंकि कोरोना काल के बाद से लोगों ने वर्क फ्रॉम होम करना शुरू कर दिया था, अब तो हमारे फोन मे भी ऐसी बेहतरीन फीचर्स और सुविधाएं होती है की आप इसका इस्तेमाल कही भी और कभी भी कर सकते हैं और इसे कैरी करना भी बेहद आसान होता है। 

अगर स्मार्ट फोन्स को अपने Office Work या फिर Online Studies के कार्यों से जोड़कर देखा जाये तो इसके लिए एक अच्छे Android Mobile की आवश्यकता होती है जिसकी मदद से आप आसानी से अपने ऑफिस और क्लासेज से सम्बन्धित कामों को पुरा कर सकते हैं। 

आपकी इसी ज़रूरत का ध्यान हमने रखा है और आज के इस Article मे हम आपको बताने वाले हैं 10000 ke andar best mobile के बारे में जो आपको एक किफ़ायती मूल्य पर मिल जायेगा वो भी कई बेहतर फीचर्स के साथ। इस लिस्ट में जिन फोन्स को शामिल किया गया है वो सब एक एक बड़ी ब्रांड बन चुकी हैं एवं यूजर्स के बीच काफी फेमस है। 

इन स्मार्ट फोन्स की बैटरी हो या फिर डिस्प्ले, प्रोसेसर हो या फिर स्टोरेज एवं कैमरा सब एकदम बेस्ट क्वालिटी के हैं इनसे आपको कोई शिकायत नही होने वाली इसके साथ ही आपको मिलता है Amazon की तरफ से बेहतरीन एक्सचेंज ऑफर अब देर किस बात की तो फिर चलिए शुरू करते है। –

10000 रूपये के अंदर 10 सबसे अच्छा मोबाइल फ़ोन

1. Redmi 9A 32 GB –

स्मार्ट फोन की इस लिस्ट में सबसे पहला नाम Redmi 9A 32 GB का आता है जो आपके लिए एक बेस्ट आप्शन साबित हो सकता है। क्योंकि इस फोन मे वो हर एक खूबी है जो एक स्मार्ट फोन में होनी चाहिए जैसे – AI पोर्ट्रेट के साथ 13MP बैक कैमरा एवं 5MP फ्रंट कैमरा की खूबी एवं AI सीन रेकग्निशन, HDR, प्रो मोड की सुविधा। 

इसके साथ ही डुअल सिम (नैनो+नैनो) + डेडिकेटेड SD कार्ड स्लॉट भी मिल रहा है। Redmi 9A 32 GB मे आपको 16.58 सेंटीमीटर (6.53 इंच) FHD+कैपेसिटिव मल्टी-टच टचस्क्रीन है एवं पिक्सल रेसोल्यूशन 1600 x 720 है। इसका RAM 2 GB है और फोन के स्टोरेज को SD Card से इंटरनल मेमोरी को 512 GB तक बढ़ाई जा सकती है जो आपके फोन को हैंग होने से सेफ रखता है। 

इसकी बैटरी पॉवर 5000mAH लिथियम-पॉलिमर है एवं बड़ी बैटरी 10W वायर्ड चार्जर के साथ उपलब्ध है। इसमे आपको Wireless Display फिचर की सुविधा मिल रही हैं एवं इस प्रोडक्ट का वज़न मात्र 194 ग्राम है। हरा , सी ब्लू के अलावा यह मटैलिक ब्लू कलर मे भी उपलब्ध है। इसे अभी लेने के लिए नीचे दिए गए Link पर Click करे।

Redmi 9A

Redmi 9A 32 GB की विशेषताएँ :-

  1. बैटरी बैकअप बहुत ही शानदार है।
  2. सी ब्लू कलर का ये फोन देखने में अच्छा लगता है एवं आपकी पर्सनैलिटी पर सूट करता है।
  3. कम बजट में एक बेहतरीन स्मार्ट फोन 
  4. इंटरनल मेमोरी को 512 GB तक बढ़ाई जा सकती है।

Redmi 9A 32 GB के दोष :-

  1. ज्यादा MB वाले ऐप्स डाउनलोड करने से बचना चाहिए नही तो फोन हैंग होने का खतरा बना रहता है।

2. Lava Z6 :- 

अगर आप कम कीमत पर एक अच्छे फोन की तलाश में है है तो Lava Z6 आपके लिए बहुत ही बेस्ट आप्शन है। क्योंकि इस Android mobile की कीमत 10 हजार से भी कम है और इसमे वो सभी फीचर्स हैं जो एक अच्छे स्मार्ट फोन मे होते हैं।

Lava Z6 Aqua Blue फोन का External Design काफी शानदार है जो आपके हाथों पर सूट करेगी। ये फोन शक्तिशाली 2.3 GHz मीडियाटेक हेलीओ G35 ऑक्टा-कोर चिपसेट के साथ आता है इसके साथ ही इसमे Light Sensor, Proximity Sensor, और Accelerometer Sensor भी दिए गए है। 

अगर हम इसके कैमरे की बात करें तो 13+5+2 MP AI ट्रिपल कैमरा ब्यूटी मोड, बोके मोड, नाइट मोड, HDR मोड, बर्स्ट मोड की फैसेलिटी मिलती है जो की AI सीन डिटेक्शन के साथ है। इस मोबाइल फोन की बैटरी 5000mAh है जो इसकी विशेषता को बढ़ाता है एवं इसमे आपको 64 GB Storage के साथ 6 GB का RAM मिल रहा है। इसका डिस्प्ले भी 6.5 इंच का है जो की एक परफेक्ट साइज हैं। इसे अभी लेने हेतु नीचे दिए गए Link पर Click करें।

Lava Z6 एक्वा ब्लू (नीला), 6GB RAM, 64GB स्टोरेज, रेगुलर

Lava Z6 की विशेषताएँ:- 

  1. 1फोन पर 1 साल की वारंटी एवं एक्सेसरी पर 6 महीने की वारंटी है।
  2. 16 MP सेल्फी कैमरा वो भी तीन beauty Modes के साथ 
  3. 6 GB का RAM जो फोन कि लाइफ और स्टोरेज पॉवर को बढ़ाता है।
  4. गोरिल्ला ग्लास, फेस अनलॉक, फिंगरप्रिंट स्कैनर की विशेष सुविधा।

Lava Z6 के दोष :- 

  1. Lava Z6 सेट के साथ आपको इयर फोन नही मिलता है।

3. Redmi 9i Sea Blue 64GB :- 

वैसे तो रेडमी के सभी हैंडसेट के कैमरे लाजवाब होते है। मगर Redmi 9i Sea Blue 64GB की बात ही कुछ और है Android 10 पर चलने वाले इस सेट में 48 MP AI डुअल रियर बेहतरीन कैमरा क्वालिटी है जिससे शानदार फोटो आयेगी। 

तो अगर आप फोटो लेन के शौकीन हैं तो Redmi 9i Sea Blue 64GB आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। क्योंकि ये आपको बहुत ही सस्ते दाम में एक लोकप्रिय ब्रांड का फोन मिल रहा है। इस फोन की खास बात ये है की इसकी मेमोरी कार्ड की सहायता से स्टोरेज की कैपेसिटी को बढ़ाया जा सकता है। 

जहां तक रही बात इस फोन के डिस्प्ले की तो यह 6.52HD+IPS है एवं 90.3% स्क्रीन से बॉडी रेशियो है जिसका रिज़ॉल्यूशन 720* 1600 है जो कि हेलीओ जी 35 गेमिंग प्रोसेसर के साथ मिल रहा है। 

इस Android phone की बैटरी पावर 6000mAh है जो आपको एक अच्छा बैकअप प्रदान करती है। मिडनाइट ब्लैक , सी ब्लू और नेचर ग्रीन कलर मे आने वाला यह फोन आपको 4/128 GB के वेरीएट मे भी मिल जाता है। इसे अभी लेने हेतु नीचे दिए गए Link पर Click करें।

Redmi 9i (Sea Blue, 4GB RAM, 64GB स्टोरेज

Redmi 9i Sea Blue 64GB की विशेषताएँ :- 

  1. Redmi 9i Android 10 पर बेस्ड है जो कि MIUI 12 पर चलता है।
  2. बहुत ही बढ़िया बैटरी बैकअप
  3. बजट फ्रैंडली है।
  4. लार्ज डिस्पले

Redmi 9i Sea Blue 64GB के दोष –

  1. कभी कभी हीट होने जैसी समस्या आती है।

4. RealMe C21Y :-

RealMe कंपनी का नाम तो आप सबने सुना ही होगा और अपने आस पास मौजूद लोगों के पास भी देखा होगा। आज यह एक बहुत ही मशहूर ब्रांड बन चूका है एवं इसने लोगों का भरोसा हासिल किया है अपने बेस्ट वर्क से। 

अगर RealMe C21Y की बात करें तो 6.5 इंच की HD+ डिस्प्ले वाले इस Android phone का रेजोल्यूशन 720×1,600 पिक्सल और एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है एवं इसकी बैटरी पावर 5000 mAh है। वैसे तो फोन खरीदते समय हर कोई ये सोचता है की फोन का कैमरा शानदार होना चाहिए और आपको RealMe C21Y मे आपकी इस ख्वाहिश को पुरा करने का दम रखता है क्योंकि इस फोन मे आपको एक बेस्ट कैमरा मिल रहा है जो कि 13 + 2 + 2  और 5 MP का है। 

RealMe C21Y ओक्टा-कोर यूनिसोक T610 SoC द्वारा संचालित किया गया है जो कि आपके गेमिंग के साथ साथ और भी दूसरे कामो को बड़े ही आसानी से करने की सुविधा देता है। इस फोन का RAM 4 GB और स्टोरेज कैपेसिटी 64 GB है जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। क्रॉस ब्लैक और क्रॉस ब्लू कलर मे आने वाला यह फोन आपको 3/32 के वेरीएट मे भी मिल जाता है। इसे अभी लेने हेतु नीचे दिए गए Link पर Click करें।

Realme C21Y (क्रॉस ब्लू, 3GB RAM, 32GB स्टोरेज

RealMe C21Y की विशेषताएं :- 

  1. फोन की स्टोरेज कैपेसिटी बहुत अधिक है।
  2. बैटरी पावर की long life
  3. प्रोसेसर फ़ास्ट होने से अदर ऐप्स समूदली रन करते हैं।
  4. ओक्टा-कोर यूनिसोक T610 SoC द्वारा संचालित।

RealMe C21Y के दोष :- 

  1. ज्यादा चार्ज करने से फोन की बैटरी पर असर पड़ता है।

5. Techno Spark 8 –

अगर आप एक सस्ते और अच्छे स्मार्ट फोन की तलाश में हैं तो Techno Spark 8 के रुप मे आपके पास एक बहुत ही बेहतरीन विकल्प मौजूद है। इस ब्रांड पर आप पूर्ण रूप से विश्वास कर सकते हैं हैं क्योंकि एक्टर आयुषमान खुराना खुद इस फोन का ऐड करते नजर आ रहे हैं। ये फोन आपको लगभग 8 हजार के आस पास मिल जाता है। 

इस मॉडल का नाम Tecno Spark 8 जो कि 6.52″ HD+ डिस्प्ले और माइंड ब्लोइंग साउंड क्वालिटी के साथ उपलब्ध है एवं इसके कैमरे में AI के साथ Primary Lens 16MP और Front Camera 8MP जिसमे आपको तमाम फीचर्स मिल रहे हैं। 

जहां तक इसकी स्टोरेज क्षमता की बात है तो वह 64 GB है एवं स्टोरेज टाइप eMMC 5.1 है। ये एक लेटेस्ट मॉडल है जो कि 2 GB RAM और 5000mahh बैटरी के साथ आता है। इसकी बैटरी पावर बहुत अच्छी है अगर आप एक बार अपना फोन फुल चार्ज कर लेते हैं तो तो 34 घण्टों तक इसे चलाया जा सकता है। 

इस लाइट वेट फोन है जिसका वजन मात्र 200 ग्राम है। अटलांटिक ब्लू, फिरोजा क्लैन, आइरिस पर्पल कलर मे आने वाला यह फोन दो वैरिएंट 2/64 और 3/32 मे उपलब्ध है। इसे अभी लेने हेतु नीचे दिए गए Link पर Click करें।

Tecno Spark 8 (अटलांटिक नीला, 2 GB RAM, 64GB स्टोरेज)

Techno Spark 8 की विशेषताएँ –

  1. 6.52″ डॉट नॉच HD+ डिस्प्ले और माइंड ब्लोइंग साउंड क्वालिटी
  2. मेंटल कोडिंग बॉडी
  3. कंपनी का दावा है कि यह फोन 47 घंटे तक स्टैंड बॉय मोड पर रह सकती है।
  4. बहुत ही लाइट वेट

Techno Spark 8 के दोष –

  1. कभी कभी हैंग होने जैसी समस्या आ सकती है।

6. Techno Spark 7T –

अगर आप कोई ऐसा Android phone लेना चाहते हैं जो देखने में भी अच्छा हो और कई फीचर्स से परिपूर्ण हो तो आपके आपके लिए Techno Spark 7T बेस्ट आप्शन है। ये फोन न सिर्फ आपके बजट आएगा बल्कि आपको उन सभी खासियत से अवगत भी करायेगा जो किसी भी महंगे से महंगे फोन में उपलब्ध होती है।

48MP AI डुअल रियर कैमरा के साथ आपको 8MP का सेल्फी कैमरा डुअल फ्रंट कैमरा फ्लैश के साथ मिल रहा है। इसके साथ ही आप इस फोन मे तीन सिम कार्ड लगा सकते है और इसका रिज़ॉल्यूशन 720* 1600 एवं बॉडी रेशियो स्क्रीन से 90.3% है। 

एवं इसकी बैटरी पावर 6000mAh हैं। 6.52HD+IPS डिस्प्ले वाले इस फोन मे 64 GB स्टोरेज कैपिसिटी और 4 GB RAM दिया जा रहा है। इसका वजन 205 ग्राम एवं ऑडियो जैक 3.5 mm है। चार्ज करने के बाद इसके चलने की अवधि 41 घण्टे की है। 

गहना ब्लू , चुंबक काला , और नेबूला आरेंज कलर मे आने वाला यह फोन दो एक और वैरिएंट 4/128 GB मे भी उपलब्ध है। इसे अभी लेने हेतु नीचे दिए गए Link पर Click करें।

Tecno Spark 7T (ज्वेल ब्लू (नीला), 4GB RAM, 64GB स्टोरेज)

Techno Spark 7T की विशेषताएँ –

  1. ट्रिपल सिम कार्ड्स लगाने की सुविधा 
  2. 6.53 इंच स्क्रीन साइज
  3. कंपनी का दावा है कि यह फोन 41 घंटे तक स्टैंड बॉय मोड पर रह सकता है।
  4. कम बजट में उपलब्ध होने वाला स्मार्टफोन

Techno Spark 7T के दोष –

  1. अधिक इस्तेमाल करने पर हीट होने जैसी समस्या।

7. VIVO Y1S

VIVO एक बहुत ही जाना माना ब्रांड है जो किफायती मूल्य पर अपने ग्राहकों को ऐसा फोन देता है जिसमे अनगिनत फीचर्स होते हैं। VIVO Y1S भी उन सभी खूबियों से युक्त है जो आपके स्मार्ट फोन की ज़रूरत है। VIVO Y1S मॉडल का ये स्मार्ट फोन एलिगेंट 3D बॉडी कर्व के साथ आता है जिसमें आपको Accelerometer, Ambient Light Sensor, Proximity Sensor, E-Compass के साथ साथ Gyroscope Sensor भी प्रदान किया जा रहा है। 

इस बेहतरीन फीचर्स से लैस स्मार्टफोन का वेट सिर्फ 161 ग्राम है और यह 8.28mm स्लिम बॉडी डिज़ाइन के साथ उपलब्ध है। अगर हम इसके डिस्प्ले की बात करे तो 6.22 इंच का शानदार डिस्प्ले देता है जिसमे ब्लू लाइटिंग का फिल्टर लगा है जो आपकी आखों को स्क्रीन लाइटिंग से बचाता है। 

इसके साथ ही 4030mAh बड़ी एवं शानदार बैटरी मिल रही है। 2 GB RAM के साथ इसका इंटरनल स्टोरेज 32GB है जिसे आप SD Card के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते है। यह फोन अरोरा ब्लू और ऑलिव ब्लैक कलर मे भी उपलब्ध है। इसे अभी लेने हेतु नीचे दिए गए Link पर Click करें।

Vivo Y1s

VIVO Y1S की विशेषताएँ

  1. फेस एक्सेस, डार्क मोड एवं ब्लू फिल्टर जैसे फीचर्स
  2. लाइटवेट स्लिम बॉडी डिज़ाइन
  3. 15.79 cm हेलो फुलव्यू डिस्प्ले
  4. A1 क्वालिटी के पिक्चर्स

VIVO Y1S के दोष –

  1. हैवी ऐप्स रखने पर फोन स्लो वर्क कर सकता है।

8. realme narzo 50i –

Redmi 9A (4GB+64GB) मॉडल का ये Android Mobile कम कीमत में आपके लिए एक बेस्ट आपशन साबित हो सकता है। इसकी स्लिम बॉडी एवं सी ब्लू कलर इसे देखने में काफी अट्रैक्टिव बनाता है। ये मोबाइल AI पोर्ट्रेट के जैसे फीचर्स प्रदान करती है एवं इसमे आपको 8MP Rear कैमरा और 5MP फ्रंट कैमरा मिल रहा है जो AI सीन रेकग्निशन, HDR Pro मोड के साथ उपलब्ध है। 

फोन का स्क्रीन साइज 16.51 सेंटीमीटर (6.5 इंच) है जो FHD+कैपेसिटिव मल्टी-टच टचस्क्रीन और डॉट ड्रॉप डिस्प्ले के साथ आता है‌। इसका रेसोल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल है। इस स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम 1.6GHz तक की क्लॉक स्पीड है जो की Mediatek Helio G80(12 nm) ऑक्टा कोर प्रॉसेसर के साथ आता है। इसकी बैटरी पावर 5000mAH है। 

मिडनाइट ब्लैक, नेटर ग्रीन और सी ब्लू कलर मे आने वाला यह फोन दो वेरिएंट 2/32 और 4/64 मे भी उपलब्ध है। इसे अभी लेने हेतु नीचे दिए गए Link पर Click करें।

realme narzo 50i

realme narzo 50i की विशेषताएँ –

  1. HD+Multi Touch के साथ बेहतरीन डॉट ड्रॉप डिस्प्ले।
  2. एक बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन
  3. बेस्ट कैमरा क्वालिटी एवं एन्हैंस्ड लाइफस्पेन बैटरी सिस्टम
  4. 64 GB तक Micro SD Card Support

realme narzo 50i के दोष –

  1. ज्यादा लोड पड़ने पर फ़ोन स्लो हो सकता है। 

9. RealMe Narzo 30 –

आज के टाइम में RealMe एक पॉपुलर ब्रांड बन चुका है जिसके प्रोडक्ट्स चाहे Mobile हो या फिर Tablet हर चीज लोगों के द्वारा पसन्द किया जा रहा है। आज हम आपको बताने वाले है‌ RealMe Narzo 30 के बारे मे RealMe के इस रेसिंग ब्लू कलर के इस फोन मे कमाल का है गेमिंग प्रोसेसर Helio G95 दिया जा रहा है। 

इसकी चार्जिंग क्षमता 30W है जिसके द्वारा कम समय में फोन को फुल चार्ज किया जा सकता है। आपको इस फोन में 128 GB की स्टोरेज कैपेसिटी मिल रही है जिसकी मदद से आपको फोन मे होने वाली कम स्पेस जैसी समस्याओं का सामना नही करना पड़ेगा। 

अगर इसकी बैटरी की बात की जाए तो बैटरी पावर 5000mAh है जो फोन की लाइफ को बढ़ाने में बहुत ही ज्यादा कारगर है। मीडियाटेक हेलीओ G95 प्रोसेसर के साथ मिलने वाले इस फोन में 6GB का RAM है एवं 128GB के ROM के द्वारा इसके स्टोरेज की क्षमता को 256 GB तक बढ़ा सकते है। 

16.51 cm 6.5 इंच वाला ये फोन फुल HD+ डिस्प्ले की सुविधा प्रदान करता है एवं इसकी स्लिम बॉडी इसके आकर्षण को और बढ़ाती है। 4/64 और 6/128 दो वेरिएंट मे आने वाला यह स्मार्टफोन  4G और 5G क्नेकशन के साथ आता है। इसे अभी लेने हेतु नीचे दिए गए Link पर Click करें।

realme narzo 30

RealMe Narzo 30 की विशेषताएँ –

  1. 48 MP AI ट्रिपल कैमरा सुपर नाइटस्केप की खूबी के साथ कैमरे में अनगिन्त फीचर्स की मौजूदगी
  2. गेमिंग प्रोसेसर Helio G95 दिया जा रहा है।
  3. साइड-फिंगरप्रिंट सेंसर
  4. 90Hz अल्ट्रा स्मूद डिस्प्ले

RealMe Narzo 30 के दोष –

  1. अन्य स्मार्टफोन की तुलना में आपको इस फोन का मूल्य थोड़ा ज्यादा लग सकता है।

10. Moto G 10 Power :-

अगर आप एक शानदार Battery Backup वाला स्मार्टफोन चाहते है तो Motorola का यह स्मार्टफोन आपके लिए एक अच्छी च्वाइस साबित हो सकती है। अरोड़ा ग्रे कलर के इस Moto G 10 Power एक शानदार बैटरी वाला स्मार्ट फोन है जो 8MP अल्ट्रावाइड, 2MP मैक्रो और 2MP Depth Sensor के साथ आता है एवं इसकी बैटरी पावर 6000 mAh है।

 इस फोन में आपको 64GB ROM और 4GB RAM मिल रहा है। अगर आप चाहे तो इसकी स्टोरेज कैपिसिटी को और अधिक बढ़ा भी सकते हैं। Moto G 10 Power का Screen Size 6.5″ (720 x 1600 है जो LCD Display के साथ आता है। 

इस फोन में आपको डार्क मोड और आई प्रोटेक्शन जैसे बेहतरीन फीचर्स मिल जायेंगे और साथ ही इसमे कई ऐसे फीचर्स मौजूद है जो किसी भी स्मार्ट फोन को बेस्ट कैटेगरी में शामिल करने के लिए काफी हैं। फोन का सबसे इम्पोर्टेन्ट पार्ट है उसका कैमरा होता है जिससे ज्यादतर लोग प्रभावित होते हैं। 

तो अगर इस मोबाइल को कैमरे की बात करें तो यह 48 + 8 + 2 + 2 क्वैड और 8 MP Front Camera का है जो बेस्ट पिक्चर्स क्लिक करने में बहुत ही ज्यादा सहायक है एवं फोटो के फटने जैसी समस्याएं भी नही आती। इसे अभी लेने हेतु नीचे दिए गए Link पर Click करें।

MOTOROLA G10 पावर

Moto G 10 Power की विशेषताएँ –

  1. क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 460 SoC के साथ स्टॉक एंड्रॉयड जैसा अनुभव
  2. HD डिस्प्ले के साथ बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी
  3. शानदार बैटरी बैकअप है।
  4. डार्क मोड और आई प्रोटेक्शन जैसे बेहतरीन फीचर्स मिल जायेंगे।

Moto G 10 Power के दोष –

  1. अगर आप फोन मे एक साथ कई मल्टीटास्किंग काम करते है तो हो सकता है फोन की स्पीड कभी- कभी धीमी लगे।

निष्कर्ष :-

काफी रिसर्च एवं फोन कि खूबियां जानने के बाद हम आपके लिए कम दाम पर अच्छे और‌ लेटेस्ट एंड्रॉयड फोन की लिस्ट लेकर आये है। जिसके माध्यम से आप अपना मन पसन्दीदा स्मार्टफोन खरीद सकते हैं और उसके पहले उस कंपनी एव मोबाइल के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी भी प्राप्त कर सकते है। 

जिससे आपको स्मार्ट फोन का चुनाव करने में आसानी हो और आपको आपके मुताबित एक अच्छा सा स्मार्टफोन भी मिल जाए। आप जिस भी कंपनी या मॉडल का स्मार्टफोन खरीदने के बारे मे सोच रहे हैं उसे लेने अथवा उसकी अधिक जानकारी के लिए दिए गए लिंक पर भी नजर डाल सकते हैं और वहाँ अन्य ग्राहकों के रिस्पोंस का पता भी लगा सकते हैं। 

हम आशा करते हैं आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी बेहद पसंद आई होगी एवं यह आपके लिए मददगार भी साबित होगी। ऐसी ही टेक्नोलॉजी से जुड़े अन्य Article पढ़ने के लिए जुड़े रहिये हमारे साथ।

Leave a Comment